धोनी टी-20 टीम के मेंटर : अश्विन की 4 साल बाद वापसी, पटना के ईशान किशन को बड़ा मौका

 BCCI ने बुधवार को ICC T20 विश्व कप के लिये भारत की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की, जो 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में खेला जायेगा। विराट कोहली सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा के साथ भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे। सबसे चौंकानेवाला नाम महेंद्र सिंह धौनी का है। महेंद्र सिंह धौनी को नई भूमिका सौंपी गई है। वे इस टीम के मेंटर होंगे। भारत के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी एक साल से अधिक समय में पहली बार T20 टीम में लौटे हैं। कोहली, रोहित, सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल बल्लेबाजी कोर का हिस्सा होंगे, जिसमें ऋषभ पंत और ईशान किशन दो विकेटकीपर होंगे। हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल को टीम के ऑलराउंडर के रूप में नामित किया गया है। गेंदबाजी के मोर्चे पर, बुमराह स्पीड की अगुवाई करेंगे, जिसमें मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार मिश्रण में होंगे। अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को भी सेट अप में जगह मिली है। 34 वर्षीय अश्विन ने आखिरी बार 2017 में भारत के लिये सफेद गेंद से क्रिकेट खेला था।

https://twitter.com/BCCI/status/1435648113075646466?s=20

https://twitter.com/ESPNcricinfo/status/1435631423923253254?s=20

टीम के बारे में बात करते हुये, मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने कहा- अश्विन हमारे लिये मूल्यवान हैं। उसने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया और हमें उसके अनुभव के खिलाड़ी की जरूरत थी। हमें वाशिंगटन (सुंदर) के चोटिल होने के साथ एक ऑफ स्पिनर की जरूरत है। अश्विन एकमात्र ऑफ स्पिनर हैं टीम में। वरुण एक मिस्ट्री स्पिनर है जो दुनिया के लिये एक सरप्राइज पैकेज है।
शर्मा ने यह भी कहा कि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या बिल्कुल फिट हैं और अपने कोटे के ओवर फेंकेंगे। शर्मा ने कहा- हमने राहुल चाहर को युजी की जगह चुना है क्योंकि हम चाहते थे कि कोई तेज गेंदबाजी करे और पिच से तेज गति हासिल करे। राहुल चाहर और वरुण चक्रवर्ती को भी स्पिन गेंदबाजी इकाई में शामिल किया गया है। श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर को स्टैंडबाय खिलाड़ी बनाया गया है। शिखर धवन-पृथ्वी शॉ की जोड़ी और युजवेंद्र चहल हालांकि जगह बनाने में नाकाम रहे।
विशेष रूप से, पूर्व कप्तान एमएस धोनी भी मार्की टूर्नामेंट में टीम का मार्गदर्शन करेंगे। भारत को मार्की इवेंट के सुपर 12 चरण के ग्रुप 2 में रखा गया है। समूह के अन्य सदस्यों में न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और दो और टीमें शामिल हैं जो विश्व टी20 के पहले दौर के बाद क्वालीफाई करेंगी। भारत अपने अभियान की शुरुआत चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को दुबई में करेगा। इसके बाद मेन इन ब्लू के मैच न्यूजीलैंड (31 अक्टूबर), अफगानिस्तान (3 नवंबर) और दो टीमों के खिलाफ होंगे जो क्वालीफायर (5 नवंबर और 8 नवंबर को) के माध्यम से मुख्य टूर्नामेंट में अपना स्थान सुरक्षित करेंगे।

https://twitter.com/vikashsagar5/status/1435659316179062789?s=20

 

https://twitter.com/PunjabKingsIPL/status/1435659122477879302?s=20

ट्वेंटी 20 शोपीस 2021 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दूसरे चरण के समापन के तुरंत बाद शुरू होने वाला है।
टीम इंडिया : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (वीसी), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती , जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी। (Input : www.livebavaal.com)

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.