बिहार का लाल हुआ शहीद, मुंगेर के बीएसएफ डिप्‍टी कमांडेंट राजेश ने न’क्सली ह’मले में गंवाई जा’न

रांची, राज्य ब्यूरो। Naxal-Police Encounter झारखंड के लातेहार में मंगलवार को नक्‍सली मुठभेड़ में बिहार के मुंगेर जिले के रहने वाले बीएसएफ के डिप्‍टी कमांडेंट राजेश कुमार शहीद हो गए। शहीद डिप्टी कमांडेंट की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार उन्‍हें दो गोलियां लगी थीं।

एक गोली दाहिनी तरफ छाती में लगी और बायीं तरफ से निकली। इसी गोली से उनका हृदय और फेफड़ा क्षतिग्रस्त हुआ, जिसके चलते डिप्टी कमांडेंट राजेश की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं दूसरी गोली उनके दाहिने जांघ में आर-पार होकर बाहर निकल गयी।

शहीद राजेश कुमार बिहार के मुंगेर जिले के लाल दरवाजा इलाके के रहने वाले थे। इनके पिता का नाम लाल बहादुर राय बताया गया है। इन्होंने झारखंड जगुआर में 07 सितंबर 2018 को अपना योगदान दिया था। राजेश ने 12 नवंबर 2007 को बीएसएफ की नौकरी ज्‍वाइन की थी। इसके साथ ही राज्य में इस वर्ष अब तक नक्सलियों-उग्रवादियों के हमले में पांच अधिकारी-जवान शहीद हो चुके हैं।

 

इनमें एक बीएसएफ के डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार के अलावा, झारखंड जगुआर के एक हवलदार देवेंद्र कुमार पंडित, सिपाही हरिद्वार साह, किरण सुरीन व सैट के जवान दिलेश्वर प्रास शामिल हैं। इस वर्ष अब तक घायल जवान व ग्रामीणों की संख्या भी करीब दस है। गत वर्ष 2020 में नक्सलियों से मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया था।

 

input:daily bihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.