पहले पति-पत्‍नी साथ आए, फिर एक-दूसरे के खिलाफ ठोकी ताल

पंचायत चुनाव में इस बार कई जगह रोचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। कहीं भाई-भाई तो कहीं देवरानी और जेठानी मुकाबले में हैं। इनकी चुनावी जंग ने मुकाबले को दिलचस्‍प बना दिया है। ऐसा ही एक मुकाबला सारण जिले में भी देखने को मिल सकता है। यह अनोखा इसलिए कि मैदान में पति-पत्‍नी ने ताल ठाेक दी है। गंडक दियारा क्षेत्र का पानापुर प्रखंड के जिला पार्षद भाग दो सीट पर पति व पत्‍नी ने नामांकन पर्चा दाखिल किया है। इस नामांकन के बाद से लोगों के बीच खूब चर्चा हो रही है।

निवर्तमान जिला पार्षद और पति ने भरा पर्चा

 

मढ़ौरा एसडीओ के कार्यालय में अभिषेक सिंह और उनकी पत्‍नी अर्चना सिंह ने जिला परिषद सीट के लिए बुधवार को नामांकन का पर्चा भरा है। दोनों एक साथ ही नामांकन करने पहुंचे। फिर एक ही सीट के लिए नामांकन किया। लोगों काे जब पता चला कि एक ही सीट से पति-पत्‍नी ने एक-दूसरे के खिलाफ ताल ठोकी है तो उनकी रुचि बढ़ गई। वैसे लोगों का कहना है कि यह चुनावी पैतराबाजी है। क्‍योंकि पति या पत्‍नी कोई एक ही चुनाव मैान में रहेगा। लेकिन फिलहाल तो यह चर्चा का विषय जरूर बन गया है। बता दें कि अर्चना सिंह इस सीट से निवर्तमान जिला पार्षद हैं। पांच साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद उन्‍होंने दुबारा नामजदगी की है।पिछले चुनाव में थे पत्‍नी के अभिकर्ता

 

खास बात यह कि पिछले चुनाव में पतिदेव उनके चुनाव अभिकर्ता थे। लेकिन इस बार वे स्‍वयं रेस में आ गए हैं। अभिषेक सिंह ने बताया कि वे स्‍वयं इस बार चुनाव लड़ेंगे। उन्‍होंने बताया कि वे आवास सहायक की नौकरी छोड़कर चुनाव मैदान में उतरे हैं। लोगों के बीच यह चर्चा भी है कि यदि किसी एक का नामांकन रद होता है तो दूसरा मैदान में रहेगा, इसी सोच के तहत दोनों ने नामांकन किया है।

 

 

input:DTW24 NEWS

 

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.