बिहार के 9 जिलों में बढ़ रहा वायरल बुखार का मामला, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट

बिहार में वायरल बुखार से बच्चों के पीड़ित होने का सिलसिला लगातार जारी है। हालात ऐसे है कि राज्य के नौ जिलों में बुखार पीड़ित बच्चों से सभी अस्पतालों के बेड लगभग फूल हो चुका है। इस बीच स्वास्थ्य विभाग ने आनन फानन में अलर्ट जारी किया है।

खासकर मुजफ्फरपुर, गोपालगंज ,पटना और सीवान में हालात बिगड़ रहे हैं. मुजफ्फरपुर में हर रोज पचास से ज्यादा बच्चे SKMCH में भर्ती हैं.यहाँ फिलहाल 180 बच्चे भर्ती हैं। जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कई टीमों को इन जिलों में भेजा है। इस बीच स्वास्थ्य मंत्री ने बिहार के अभिभावकों से अपील कर कहा है कि कोई घबराएँ नहीं सरकार इस पर गंभीर है और बेहतर स्वास्थ्य सेवा देने के लिए तत्पर है।

वहीं दूसरी तरफ दरभंगा DMCH और मुजफ्फरपुर SKMCH में बीमार बच्चों के लिये अतिरिक्त बेड की व्यवस्था की गई है, वही पटना के NMCH में आईसीयू में एक बेड पर दो-दो बच्चों को रखना मजबूरी है।

NMCH के अधीक्षक डॉ.विनोद सिंह ने कहा है कि कोरोना की तीसरी लहर का खतरा बरकरार है,लेकिन सुखद ये है कि अब तक जितने बच्चें भर्ती किए गए है सभी बच्चों की RTPCR जांच कराई गई है,वो सब निगेटिव है. लिहाजा यह कोरोना की कोई लहर नहीं बल्कि सामान्य वायरल, निमोनीयल बुखार सर्दी खांसी ही है।

 

Input: DTW24 News

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.