बिहार के दरभंगा में जेठानी ने अपनी ही देवरानी को मुखिया चुनाव में हाराया, जीत गई विधवा देववंती देवी

जेठानी ने अपनी ही देवरानी को चारों खाने किया चित्त : हरसिंगपुर पंचायत का चुनाव एवं चुनाव परिणाम की चर्चाएं क्षेत्र ही नहीं बल्कि दूर-दूर तक होने लगी है। निवर्तमान मुखिया रही सुभद्रा देवी की जेठानी विधवा देववंती देवी भी इस चुनावी रणक्षेत्र में छलांग लगाई और युवा पुत्र रंजन यादव के नेतृत्व में अपार जन समर्थन प्राप्त कर देवरानी को जबरदस्त पटखनी देकर जीत गई।

देववंती देवी ने 1919 मत प्राप्त कर पंचायत के पैक्स अध्यक्ष रहे स्वर्गीय मो. गोरे की विधवा पत्नी नुजहत प्रवीण को 453 मतों से पराजित किया। इसमें जीत हासिल कर चुकी मुखिया देववंती देवी ने जन समर्थन के बल पर अपने ही छोटी देवरानी सह निवर्तमान मुखिया सुभद्रा देवी को पांचवें पायदान पर ठेल चुनाव को अपनी झोली में भर लिया।

देववंती देवी ने बताया कि यह जीत उनकी जीत नहीं बल्कि पंचायत के आम-आवाम की जीत है। लोगों ने उनके चर्चित समाजसेवी पति स्व. राम नगीना यादव के सम्मान में उन्हें जीत की माला पहनायी है। उन्होंने कहा कि वे समाज में अपने पुत्र के नेतृत्व में बेहतर कार्य को अंजाम देकर अपने दिवंगत पति की मर्यादाओं को आसमान तक पहुंचाने का ऐसा काम करेंगी कि समाज को उनके समाजसेवी पति की कमी महसूस नहीं होगी।

 

input:daily bihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.